शेख रहमत अली "बस्तवी" को मिला टी, जी, टी, साहित्य रत्न एवं टी, जी, टी, साहित्य भूषण सम्मान 2024

शेख रहमत अली "बस्तवी" को मिला टी, जी, टी, साहित्य रत्न एवं टी, जी, टी, साहित्य भूषण सम्मान 2024

बस्ती - उत्तर प्रदेश : 
                     हिन्दी साहित्य के दिग्गज आचार्य "रामचंद्र शुक्ल" जी की धरती बस्ती उत्तर प्रदेश के एक साधारण एवं बेहद गरीब परिवार में जन्मे *शेख रहमत अली "बस्तवी"* को उत्तराखंड के देहरादून से निकलने वाले दैनिक अख़बार "दि ग्राम टुडे" द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पद्य विधा की रचनाओं में 386 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।  
                  दि ग्राम टुडे दैनिक अख़बार द्वारा पिछले महीने कराये गए, प्रदत्त विषय "दि ग्राम टुडे* के शब्द मंथन में देश के तमाम हिस्सों से साहित्यकारों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, जिसमें गद्द एवं पद्य दोनों ही विधाओं का समागम रहा। राष्ट्रीय स्तर पर कराये गये इस प्रतियोगिता में सैकड़ों प्रतिभागी होने के बाउजूद *शेख रहमत अली "बस्तवी"* को पहला स्थान प्राप्त हुआ और सबसे बड़ी ख़ुशी की बात तो ये है कि संस्था ने टी, जी, टी, साहित्य रत्न एवं टी, जी टी, साहित्य भूषण 2024 के सम्मान से नवाज़ा। 
                    साहित्यकारों के लिए इससे बढ़कर ख़ुशी और क्या हो सकती है, कि उन्हें उनके मुताबिक एक मंच मिले जहाँ बिना कुछ खर्च किये उनकी रचनाओं को देश दुनिया तक पहुँचाने का काम किया जाता हो, 'दि ग्राम टुडे" ही एक मात्र ऐसा साधन है, जो हमारी रचनाओं को लोगों तक पहुँचाता है, प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ। संपादक मंडल को तहे दिल से शुक्रिया। 

- शेख रहमत अली "बस्तवी"
बस्ती (उ.प्र.) 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

कक्षा एक के शत प्रतिशत (100% निपुण) बच्चों को किया गया सम्मानित