डॉ. जे एन भारती के जन्मोत्सव पर डॉ. कृष्ण कान्त मिश्र ने किया आविर्भावांजलि पत्रिका का विमोचन

डॉ. जे एन भारती के जन्मोत्सव पर डॉ. कृष्ण कान्त मिश्र ने किया आविर्भावांजलि पत्रिका का विमोचन
06 जून दिन मंगलवार को नवोदय साहित्यिक मंच के मुख्य अधीक्षक श्रेष्ठ कवि, ग़ज़ल सम्राट, डॉ. जे.एन भारती बैरागी जी के जन्मदिन के शुभअवसर पर उन्हें मंच के द्वारा आविर्भावांजलि पत्रिका उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। पत्रिका का संपादन मंच के कोषाध्यक्ष डॉ. राजीव रंजन मिश्र ने किया।

           मंच के संस्थापक डॉ० ओउम् प्रकाश मिश्र मधुब्रत जी ने बताया कि मंच के हर एक पदाधिकारी के जन्मदिन पर उन्ही की 21 रचनाओं को संकलित करके उन्हें उपहार दिया जाता है। और इसी क्रम में बैरागी जी को पत्रिका भेंट की गई। आविर्भावांजलि पत्रिका अंक-9 का विमोचन नवोदय साहित्यिक मंच के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ० कृष्ण कान्त मिश्र ने ऑनलाइन माध्यम से किया। मिश्र जी ने बहुत ही शानदार तरीके से एक-एक पृष्ठ की रचना की समीक्षा करते हुए विमोचन के कार्य को सम्पन्न किया और कहा इस बार की पत्रिका बहुत ही सुंदर, सुसज्जित, मनोहारी, अलंकरणयुक्त बनी है। इस पत्रिका के संपादक महोदय राजीव रंजन जी की मेहनत साफ दिख रही है। एवं डॉ. जे.एन भारती जी को अपनी शुभकामनाएं दोहों के माध्यम से व्यक्त किया। इस अवसर पर बहुत से कवि कवयित्रियों ने अपनी-अपनी शुभकामनाएं प्रेषित किया। मंच की उपाध्यक्षा डॉ० पूर्णिमा पाण्डेय ने अपने वीडियो के माध्यम से शुभकामनाएं दी। मंच के प्रमाणन अधिकारी डॉ लवकुश तिवारी जी ने एक गीत गाकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित किए। मंच के मीडिया अधीक्षक सुधीर श्रीवास्तव जी काफी उत्सुक दिखे और अपनी एक शानदार रचना से शुभकामना दिये।  

       विमोचन के शुभ अवसर पर डॉ. प्रीती द्विवेदी, रचना पाण्डेय जी,अमिता गुप्ता, डॉ. दवीना अमर ठकराल, रूपा माला, अंजू श्रीवास्तव, रंजना बिनानी, सुधा बसोर सौम्या, गौतम सिंह अनजान, शशिकला नायक, वेद स्मृति कृति, सुनीता रानी राठौर सहित तमाम कवि कवयित्रियों ने अपने-अपने बधाई सन्देश प्रेषित किये एवं इस विमोचन के साक्षी बनकर विमोचनकर्ता का हौसला बढ़ाते रहे। और अंत में मंच के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ कृष्ण कान्त मिश्र ने दोहा "बैरागी जी के लिए, मंगलमय दिन आज। जन्मोत्सव खुशियों भरा, पूरे हो हर काज।। पढ़कर अपनी शुभकामनाएं एवं सबका आभार प्रकट किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान