आज का पञ्चाङ्ग व राशिफल- 08 नवम्बर 2020

आज का पञ्चाङ्ग व राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार
‌       08/11/2020
             पञ्चाङ्ग
कार्तिक कृष्ण पक्ष  08 रविवार  :
तिथि : अष्टमी रात्रि 01:36 तक  
नक्षत्र :श्लेषा रात्रि 04:42 तक
योग : शुक्ल रात्रि 12:49 तक
सूर्योदय - प्रातः 06:32 बजे
सूर्यास्त -  शायं 05:28 बजे
सूर्य नक्षत्र संक्रांति : विशाखा तिथि 06 शुक्रवार रात्रि 08:53 तक (06 नवम्बर) से
तिथि 05 गुरुवार रात्रि 01:48 तक (19 नवम्बर) तक
दिशाशूल - पश्चिम
राहुकाल वास - उत्तर
मूल विचार :
श्लेषा/मघा तिथि 07 शनिवार रात्रि 05:00 (07 नवम्बर) से
तिथि 09 सोमवार रात्रि 04:00 तक (09 नवम्बर) तक
पंचक विचार : नहीं
भद्रा : नहीं
पर्व-मुहूर्त : अहोई व्रत, श्री राधा जयंती, यायिजययोग, वस्तु विक्रय, धान्य छेदन।

               राशिफल

‌‌1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण समझौते का हिस्सा बनेंगे, मन में चंचलता बनी रहेगी, परिजनों से मतभेद होने के योग बन रहे हैं, आज आप दूषित वातावरण से बिल्कुल दूरी बनाकर रखें, दूषित वातावरण से बिल्कुल दूरी बनाकर रखें, विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में बिल्कुल नहीं लगेगा।

‌2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
अविवाहित जातकों का विवाह प्रस्ताव मिल सकता है, व्यापार को लेकर नए समझौते होने के योग बन रहा है, धार्मिक कार्यों में सहभागिता बनी रहेगी, आज आपको सरकारी काम से धन लाभ होने की संभावना है, आज का दिन आपके लिए भाग्योदय वाला होगा।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
आज आपके कार्य के विवादों में सफलता मिलने वाली है, रचनात्मक कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है, कानून से जुड़े लोगों के लिए आज का समय बहुत ही अच्छा है, शिक्षा में आ रहे अवरोध दूर होंगे, मन में शांति बनी रहेगी।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
सभी कार्य निर्विघ्न रूप से पूरा हो जाएंगे, नौकरी को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, अच्छे भोजन का सुख मिलने वाला है, राजनीति और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा है, परिजनों का प्यार और सहयोग प्राप्त होगा।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
आपका जिद्दी स्वभाव परेशानी में डाल सकता है, विवाह के बाद के संबंधों से बचने की आवश्यकता है, सरकारी नियमों की अनदेखी बिल्कुल ही ना करें, गैरकानूनी गतिविधियों से बचने का प्रयास करें।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें, पूर्व निर्धारित कार्यों में शानदार सफलता मिलने का योग है, आपके धन संचय में वृद्धि होगी।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
व्यापार में सरकारी सहयोग प्राप्त होने का योग है, विदेश से नौकरी करने का अवसर मिल सकता है, आपके व्यवहार में उदारता बनी रहेगी, पिता की सलाह का अनुसरण करना परम आवश्यक होगा, कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत का लाभ मिल सकता है, आपके द्वारा किए गए प्रयास सार्थक होने वाले हैं।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
उच्च शिक्षा को लेकर आशान्वित बने रहेंगे, कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने का योग बन रहा है, अपने काम पर ध्यान बनाए रखें और अपने काम में राजनीति बिल्कुल भी ना आने दे, सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए आज मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
अपनी गलती को स्वीकारने में ही आपकी भलाई है, भाई बहनों के साथ संबंध खराब बिल्कुल न करें, व्यापारियों को नकदी की समस्या झेलनी पड़ सकती है, बेकार की बहसबाजी से दूरी बनाकर रखें, मान सम्मान के प्रति चिंतित रहेंगे।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
कार्य क्षेत्र में आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित हो सकते हैं, नया वाहन और मकान खरीदने का योग बन रहा है, आपकी दिनचर्या संतुलित बनी रहेगी, परंतु आज काफी व्यस्तता भी रहेगी, व्यापार में उन्नति का योग बन रहा है।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
अचानक कोई काम बनने से मन बहुत ही प्रफुल्लित रहेगा, शांतिपूर्ण ढंग से अपना काम निकाल लेंगे, आयात निर्यात के व्यवसाय में लाभ होने वाला है,  आवश्यक काम को लेकर लापरवाही बिल्कुल ही न करें, गहरे विचारों में डूबे रह सकते हैं ।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
अपनी स्थिति को लेकर प्रसन्नता नहीं रहेगी, व्यस्तता के कारण परिवार को समय कम दे पाएंगे, अनजान व्यक्ति पर भरोसा बिल्कुल भी ना करें, युवा जातक अपने प्रेम को अभिव्यक्त करने में जल्दबाजी बिल्कुल भी ना करें, आपको अपने विरोधियों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

नोट :
         कुण्डली बनवाने/मिलाने, दुर्गा सप्तशती पाठ, श्री मद्भागवत महापुराण कथा इत्यादि किसी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान के लिए सम्पर्क करें।

आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी"
    चलित दुरभाष 7007349103
        व्हाट्सएप   9936021317

              🌹 राधे राधे🌹
हिन्दुस्तान जनता न्यूज़ की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान