आज का पञ्चाङ्ग व राशिफल- 07 नवम्बर 2020

आज का पञ्चाङ्ग व राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार
‌       07/11/2020
             पञ्चाङ्ग
कार्तिक कृष्ण पक्ष  07 शनिवार  :
तिथि : सप्तमी रात्रि 02:30 तक  
नक्षत्र :पुष्य रात्रि 05:00 तक
योग : शुभ रात्रि 02:44 तक
सूर्योदय - प्रातः 06:32 बजे
सूर्यास्त -  शायं 05:28 बजे
सूर्य नक्षत्र संक्रांति : विशाखा तिथि 06 शुक्रवार रात्रि 08:53 तक (06 नवम्बर) से
तिथि 05 गुरुवार रात्रि 01:48 तक (19 नवम्बर) तक
दिशाशूल - पूर्व
राहुकाल वास - पूर्व
मूल विचार :
श्लेषा/मघा तिथि 07 शनिवार रात्रि 05:00 (07 नवम्बर) से
तिथि 09 सोमवार रात्रि 04:00 तक (09 नवम्बर) तक
पंचक विचार : नहीं
भद्रा : दिन 02:42 तक 
पर्व-मुहूर्त : मुहर्ताभावः ।

               राशिफल

‌‌1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
कार्यक्षेत्र और परिवार दोनों में सामंजस्य बनाकर रखने में दिक्कतें आ सकती हैं, आज पूरा दिन व्यस्तता बनी रहेगी, जीवन में समझदारी दिखाना आवश्यक है, स्वभाव में चिड़चिड़ापन की भावना बन सकती है।

‌2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
आज जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने वाला है, नई योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं, किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो सकता है, आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, धन के लेनदेन के लिए आज का समय बहुत ही अच्छा है।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
पारिवारिक मामलों में दूसरे का हस्तक्षेप ना होने दें, नया निवेश करने से पहले पूरी जांच पड़ताल करना परम आवश्यक है, दूसरों की बातों का गलत मतलब बिल्कुल ही ना निकाले, आंखों में जलन की समस्या बन सकती है, अनावश्यक कार्यों में धन का अपव्यय खर्च हो सकता है।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
घर में उत्साह पूर्ण माहौल बना रहेगा, संपत्ति संबंधी महत्वपूर्ण कार्य आज पूरे हो सकते हैं, व्यापार में नए तरीके से काम कर सकते हैं, नया मकान खरीदने का विचार कर सकते हैं, जीवनसाथी को पूरा समय देंगे, आज का समय आर्थिक दृष्टि से बहुत ही अच्छा है।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा, आपको अपने शंका वाले स्वभाव पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, शत्रु से परेशानी बन सकती हैं, परिवार की इच्छा पूर्ति में धन खर्च करने का योग बन रहा है, आपसी संबंधों में कटुता बनी रहेगी।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, रचनात्मक कार्यों की तरफ आपका मन लग बना रहेगा, छोटी छोटी बातों को ज्यादा महत्व देने की आवश्यकता नहीं है, कार्यक्षेत्र में आपका पूर्ण प्रभाव बना रहेगा, लोगों का हित करने का प्रयास करेंगे।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
आपकी कार्यकुशलता की प्रशंसा होगी, पुराने मित्रों से मुलाकात होने का योग बन रहा है, पारिवारिक गतिविधियों में लाभ हो सकता है, आर्थिक योजनाओं में कुछ बाधा आएंगी परंतु धीरे-धीरे स्थिति सामान्य सी हो जाएगी, अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
परिवार के प्रति समर्पण का भाव बना रहेगा, माता-पिता का ध्यान रखें, मानसिक शांति के लिए धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं, आप अपने सीनियर के प्रति निष्ठा भाव बनाकर रखें, आपके कठिन कार्य भी सरलता पूर्वक पूरा हो जाएगे।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
पेट में दर्द की समस्या बन सकती हैं, कार्यक्षेत्र के माहौल में नकारात्मकता बनी रहेगी, आपके ऊपर झूठा आरोप लगने का योग भी बन रहा है इसलिए अफवाहों पर ध्यान बिल्कुल भी ना दें, खान-पान में संयम रखें।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
परिश्रम के कारण धन लाभ हो सकता है, परिवार के लोगों का समर्थन मिलेगा, सहयोगियों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे, कुछ नया सीखने का प्रयास कर सकते हैं।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी, रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिल सकता है, बीमारी से मुक्ति मिलेगी, व्यवसायिक यात्रा का योग बन रहा है, घर की स्त्रियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सरलता से सभी कार्यों को पूरा कर लेंगे, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने का योग बन रहा है।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
व्यापार में परिवर्तन कर सकते हैं, संतान की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें, वैवाहिक जीवन में कुछ खटपट हो सकती हैं, सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे, शिक्षा संबंधी रूकावट हो सकती है।

            🌹 राधे राधे🌹
हिन्दुस्तान जनता न्यूज़ की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान