पंचायत भवन निर्माण स्थानांतरण पर भड़के ग्रामीण, किया शिकायत व नारेबाजी

करमा-सोनभद्र :
थाना क्षेत्र के कसयां कला गांव में प्रस्तावित पंचायत भवन का निर्माण कार्य कसयां कला के स्थान पर डेहरी गांव में कराने का मामला प्रकाश में आया है।
सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी पर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है कि सचिव, ग्राम प्रधान व एडीओ पंचायत के द्वारा ग्रामीणों के साथ बैठक करके सर्व सहमति से जमीन की नापी भी कराई गई थी लेकिन दो सप्ताह बाद प्रधान द्वारा जानकारी हुई कि कसयां कला के स्थान पर डेहरी में पंचायत भवन निर्माण होगा। यह सुनकर ग्राम पंचायत सदस्य अर्जुन सिंह, सुनीता, प्रवेश यादव, शशिकांत व ग्रामीण सुरेंद्र सिंह, दीप प्रताप सिंह, शंभू, राम पति, राम सूरत यादव, रविन्द्र सिंह विवेकानंद आदि ग्रामीणों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। 
ग्रामीण नाराज होकर नारेबाजी भी किए। यह देखकर ग्राम प्रधान विजय शंकर यादव मौके से भाग गए।
सदस्यों ने बताया कि ग्राम पंचायत कसयां कला है, तथा गांव में ग्राम समाज की जमीन भी है, ऐसे में पंचायत भवन का निर्माण कार्य डेहरी में बनाए जाने की बात उचित नहीं है। ग्रामीणों व ग्राम पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी महोदय से जांच कराने व कसयां कला गांव में निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने की मांग की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान