आज का राशिफल

आज का राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार 
‌       30/08/2020
‌             रविवार
‌          मास-भाद्रपद
‌           पक्ष- शुक्ल
‌         तिथी- द्वादशी
‌1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
‌ आपके सभी काम सही खबर पर पूरे हो जाएंगे आजीविका में वृद्धि होगी चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे काम के प्रति मन में कुछ खालीपन सा महसूस होगा साझेदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी अपने व्यवहार में नियंत्रण रखें।
‌2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
‌  धन के मामले में तीन भाग्यशाली रहेगा भविष्य के लिए योजना बना सकता है धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा व्यवसाय में नए सहयोगी   मिलेंगे आप अपनी मान प्रतिष्ठा को लेकर  सशंकित रहेंगे।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
ऐसे लोगों के साथ कारोबारी बिल करनी पड़ेगी जो शायद आपके लिए अनुकूल माहौल घर के लोग आपसे ना खुश हो सकते हैं लोग आपको अपमानित कर सकते हैं अपने प्रयासों में अलग से ना कर गोरा और उत्तेजना में नियंत्रण रखें।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
कारोबार में इच्छित लाभ प्राप्त होगा किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिलेगा आपकी कार्यक्षमता और कोई कार्य कुशलता में वृद्धि होगी परोपकार में आप काफी रुचि लेंगे आपके कार्यों की प्रशंसा मिलेगी।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
आपकी दिनचर्या में कुछ बदलाव होगा विविध मामलों में सफलता मिलेगी आपका आत्म बल मजबूत होगा मन में नई योजनाओं को लेकर उत्साह रहेगा आपको बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त हो सकते हैं पारिवारिक रिश्ते प्रगाढ़ होंगे।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा धन के निवेश को लेकर सावधान रहना होगा दूसरों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल होंगे आज पूरा दिन व्यस्त था व्यतीत होगा लवमेट से कोई बड़ा वादा कर सकते हैं।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
आपको नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है लेकिन इससे आपको परेशानी होगी सुख समृद्धि में कमी आएगी माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी पर करीब 2 साल में आय बढ़ेगी दूसरों का भी काम आपको करना पड़ सकता है।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
व्यापार में सहयोग लोगों के साथ संबंध मजबूत होंगे घर में मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है शुभचिंतक और मित्र आप का पर्याप्त सहयोग करेंगे पारिवारिक कष्ट का निवारण होगा जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे ऑफिस में आपकी महत्ता बढ़ेगी।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
धन कमाने के नए अवसर रुलाएंगे सामाजिक कार्यों में आप सहभागी होंगे, आजीविका संबंधी समस्या सुलझा लेंगे, संतान के व्यवहार से वंचित हो सकते हैं, परिजनों का व्यवहार अच्छा नहीं रहेगा, आय से अधिक व्यय होगा।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
किसी के भरोसे रखकर काम न करें, कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं, धैर्य और संयम से काम करेंगे, आर्थिक परेशानियां दूर होगी, अपने काम के प्रति समर्पित और उत्साहित रहेंगे, भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
अपने खर्चों को नियंत्रित करने का प्रयास करें, आप की छवि को लोग खराब करेंगे, दिनचर्या संतुलित रहेगी, कोई अति आवश्यक कार्य पड़ सकता है, अपनी क्षमता पर संदेह न करें, परिस्थितियों के अधीन होने की बजाय उनसे सीखने की कला विकसित करें।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
कैरियर के लिए यह उत्तम समय हैै, नए कारोबार में आय बढ़ने से प्रसन्न रहेंगे, आयात निर्यात से संबंधित बिजनेस में निवेश कर सकते हैं, अपने रचनात्मक ऊर्जा का बेहतर प्रयोग करेंगे, प्रेम संबंध विवाह में परिणत हो सकता है।


           - हिन्दुस्तान जनता न्यूज की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान