आज का राशिफल

आज का राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार 

‌         29/08/2020
‌             शनिवार
‌          मास-भाद्रपद
‌           पक्ष- शुक्ल
‌        तिथी- एकादशी
‌1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
‌ कार्यक्षेत्र में आपकी प्रभावशीलता बढ़ेगी, माता से अपने मन की बातें शेयर करें, अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे, नई सोच के साथ काम करना बेहतर होगा, सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों से लाभ प्राप्त होगा।
‌2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
‌जीवन में कुछ खालीपन सा महसूस होगा, व्यापार में आशा अनुरूप लाभ प्राप्त नहीं होगा, भौतिक सुख सुविधाओं में कमी आएगी, स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, लोग आपके काम और योगदान को क्रेडिट नहीं देंगे।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
नए काम को शुरू कर सकते हैं, आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करेंगे, कैरियर में उन्नति के उत्तम अवसर मिलेंगे, परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
उचित दिशा में कार्य करेंगे तो सफलता मिलेगी, कार्य क्षेत्र में प्रगति होगी, भोग विलास की वस्तुओं में धन खर्च करेंगे, उच्च अधिकारियों से तालमेल अच्छा रहेगा, विरोधियों पर आप हावी रहेंगे।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
महिलाओं को खुशखबरी मिल सकती है, कैरियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा, घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा, अधूरे काम आज बन सकते हैं, जीवनसाथी से सहयोग और सुख प्राप्त होगा।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
दूसरों की बातों को ज्यादा महत्व ना दें, अपने मन की आवाज को सुने, ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपको नीचा दिखा सकते हैं, अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान दें, शरीर में ताजगी की कमी आएगी।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
अवसरों का भरपूर लाभ उठाएंगे, नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं, आप की मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा, लोग आपका काफी ध्यान रखेंगे।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
नौकरीपेशा जातकों को कुछ कठिनाई महसूस होगी, अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखें, रिश्तो में दुविधा की स्थिति रहेगी, काम में विलंब होगा, प्रेम जन के साथ रोमांटिक मूड में रहेंगे।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
परिवार का माहौल बहुत ही अच्छा रहेगा, अविवाहितों के विवाह की स्थिति बन सकती है, धर्म कर्म में काफी रुचि लेंगे, मित्रों के साथ अच्छी और गंभीर बातें करेंगे, आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
पुराने मित्रों से संबंध खराब हो सकते हैं, जल्दबाजी न करें वरना नुकसान होगा, परिवार के ऊपर अधिक धन खर्च करना होगा, अपने विचारों को लेकर सशंकित रहेंगे, आप में ऊर्जा की कमी रहेगी।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
अपनी जिम्मेदारियों के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे, पुरानी किसी रोग से मुक्ति मिलेगी, अपने रचनात्मक विचारों को आकार देने का प्रयास करेंगे, अपने कौशल और कला का बखूबी प्रयोग कर पाएंगे, किसी की भी बातों को दिल पर ना लें।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
अपने व्यवसाय पर गंभीरता से विचार करें, नौकरी बदलने का अवसर मिल सकता है, आपके विचारों में नयापन आएगा, धन लाभ के योग बन रहे हैं, किसी महत्वपूर्ण काम को करते समय मन को शांत रखें, मेहनत के अनुरूप ही परिणाम मिलेगा।

        - हिन्दुस्तान जनता न्यूज की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान