आज का राशिफल

आज का राशिफल जाने  आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार ।

       31/07/2020
            शुक्रवार
          मास-श्रावण
          पक्ष- शुक्ल
        तिथी- द्वादशी

1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
धर्म-कर्म के प्रति रुचि जागृत होगी नौकरी में परिवर्तन की संभावनाएं बन रही हैं किसी परेशानी से मुक्ति मिल सकती है दूर यात्रा की योजना बना सकते हैं कड़ी मेहनत का बेहतर परिणाम प्राप्त होगा।

2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
 लोग आपसे पुराने सफलता के चलते कार्य में बाधा पहुंचाने की चेष्टा कर सकते हैं विद्यार्थियों की शिक्षा में व्यवधान आएगा मन में बुरे विचारों को ना आने दे आकस्मिक धन हानि होने की आशंका है घर में  क्लेश हो सकता है।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
 पारिवारिक सौहार्द्र में वृद्धि होगी जीवनसाथी की सलाह आपको  कैरियर में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करेंगी कारोबार में आकस्मिक उछाल आएगा सरकारी कार्यों में आ रही बाधा दूर होगी व्यवसायिक साझेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
 आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा आय के नए स्रोत विकसित होंगे आपको शुभ समाचार मिलेंगे अनावश्यक खर्चों में कटौती करने की कोशिश करेंगे उच्चाधिकारियों के साथ व्यवहार खराब ना करें।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
अपने सकारात्मक ऊर्जा का बेहतर प्रयोग करने का प्रयास करेंगे जोखिम भरे निवेश लाभकारी सिद्ध होंगे प्रिय जनों पर किसी तरह की शंका न करें संतान के साथ संबंध काफी अच्छे रहेंगे किसी देवालय या मंदिर में जा कर पूजा करने की इच्छा जागृत होगी।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
घर की साज-सज्जा में धन खर्च होगा ह्रदय रोगियों की समस्या बढ़ सकती है गृहस्थ जीवन में शांति की कमी रहेगी जमीन और संपत्ति के सौदे अटक सकते हैं राजनीति के जुड़े लोगों को किसी गलती के कारण शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
व्यवसाय में अनिश्चित का रहेगी कोई पुराना प्रेमी आपको प्रपोज कर सकता है आज की सामाजिक छवि सुधरेगी शरीर तरोताजा रहेगा स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा समय से पहले महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर लेंगे।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी नौकरी में मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी लोग आपसे ज्यादा अपेक्षा करेंगे अपने अधिकारों का गलत प्रयोग ना करें मामूली मामलों में सफलता मिलेगी।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
परिवार में आपका आदर और सत्कार बढ़ेगा घर की सुख शांति में वृद्धि होगी नौकरी पेशा लोग अच्छे और शुभ कार्य के लिए प्रोत्साहित रहेंगे आकस्मिक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं जीवनसाथी और बच्चों के व्यवहार से  चित्त प्रसन्न होगा।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
दिन विषम परिस्थितियों से भरा रहेगा आपका व्यवहार अच्छा और संतुलित रहेगा  नौकरी वाले जातकों की दिनचर्या थकान भरी रहेगी व्यवसाय में अनिश्चितता रहेगी छोटी सी बात विवाद का  रूप में ना ले इसका ध्यान रखें।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
आपके व्यवहार कुशलता से बांस का  दिल जीत लेंगे मित्रों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा धार्मिक कार्यों की योजना बना सकते हैं पदोन्नति के अवसर मिलेंगे।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
 काम करने में मन नहीं लगेगा परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें जॉब के नए अवसर मिलने से मन हर्षित रहेगा पुराने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें रिश्तो में भावनाओं के साथ समझदारी को भी महत्व दें कैरियर और दांपत्य जीवन में संतुलन रखें।


        -हिन्दुस्तान जनता न्यूज की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान