आज का राशिफल

आज का राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार ।



       27/07/2020
            सोमवार
          मास-श्रावण
          पक्ष- शुक्ल
          तिथी- सप्तमी

1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
आज ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं, आपको आप सम्मान मिल सकता है, कारोबार में अच्छी खासी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, प्रगतिशील विचारों का प्रभाव आपके कैरियर को नए आयाम दे सकता है, परिजनों की कोई बात बुरी लग सकती हैं।

2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
 आमोद प्रमोद में दिन बीतेगा, अधूरे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करेंगे, परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, कार्यक्षेत्र में आपकी ख्याति बढ़ेगी, सोच समझकर ही किसी मुद्दे पर अपनी राय दें।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
जॉब और व्यापार में नई तकनीकी का प्रयोग करेंगे , सही और गलत कार्य न करने में चूक हो सकती हैं , अति आत्मविश्वास आपको भारी पड़ सकता है , दुर स्थान की यात्रा करने से बचें , प्रेम की अभिव्यक्ति में अतिशयोक्ति  न करें।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
 स्वास्थ्य को लेकर परेशानी रहेगी, दोपहर के बाद मन को शांत हो सकता है , सहयोगी लोग आपकी भावनाओं का निरादर कर सकते हैं , जॉब में अस्थिरता जैसी स्थिति रहेगी, परिवार के सदस्यों के बीच अविश्वास की स्थिति बन सकती है।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने का प्रयास करेंगे , शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, मानसिक चिंता आज दूर हो सकती है , पुराने मित्रों से मिलाप होने के योग बन रहे हैं , आपका साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
जीवन साथी आपसे काफी प्रसन्न रहेगा, चुनौतियों का बेहतर सामना करेंगे , पारिवारिक मामले में तनाव कम होगा , बच्चों की प्रगति से उत्साहित रहेंगे , सभी कार्यों में सफलता मिलेगी, प्रतिष्ठित लोगों से सहयोग मिलेगा।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
आपके कार्य की प्रशंसा होगी , गूढ़ विद्या और उच्च शिक्षा में रुचि लेंगे , आपका कोई कर्ज उतर सकता है , शरीर में उत्साह और ऊर्जा का प्रभाव रहेगा , आपकी आय बहुत ही अच्छी रहेगी, वैवाहिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
अनावश्यक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं , नजदीकी मित्रों का सहयोग मिलेगा, आपकी प्रतिभा का लोग सम्मान करेंगे , गुप्त बातें बाहर आ सकते हैं , भाग्य का साथ नहीं मिलेगा , धन के लेन-देन को लेकर परेशानी रहेगी।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है , समाज की भलाई का काम करेंगे, आपके अधिकार और योग्यता में वृद्धि होगी, आपकी जीवनशैली बहुत रोमांटिक रहेगी , उधार लिया हुआ धन वापस मिलेगा।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
नए कार्यों का शुभारंभ होने की  संभावना है, व्यापार में तेजी रहेगी,  आपकी दिनचर्या बहुत ही अच्छी रहेगी, राजनीति से जुड़े लोगों का संपर्क बढ़ेगा, परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करेंगे।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
ज्ञान विज्ञान में रुचि लेंगे, धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि लेंगे, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी, दूर स्थान की यात्रा सौभाग्यदायी रहेगी, बुजुर्ग रिश्तेदारों से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
 लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल लेंगे , माता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी, व्यापार में आपको कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है, अनावश्यक मामलों में टांग ना लड़ाएं, वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है।


       Posted by Hindustan Janata News 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान