आज का राशिफल

आज का राशिफल जाने  आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार ।
       29/07/2020
            बुधवार
          मास-श्रावण
          पक्ष- शुक्ल
        तिथी- दशमी

1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा रिश्तो के महत्व को समझने का प्रयास करें स्वजनों के व्यवहार से निराश हो सकते हैं धन की स्थिति को लेकर भी कुछ तनाव हो सकता है अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
 स्वयं में नई ऊर्जा का संचार की अनुभूति करेंगे दिनभर उमंग उत्साह से भरपूर रहेंगे आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी आपकी मेहनत रंग लाएगी जीवन साथी आपसे काफी प्रसन्न रहेगा।

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
 सभी काम समय पर पूरे होंगे मित्र आपका पूरा सहयोग करेंगे शत्रु आप के विषय में के विषय में गलत बातें भी साबित करेंगे प्रोजेक्ट्स साबित करेंगे प्रोजेक्ट्स की गति काफी अच्छी होगी बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है व्यापार में अपेक्षित प्रगति धीमी रहेगी।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
प्रेम जीवन में तनाव बढ़ सकता है विद्यार्थियों का पढ़ाई से ध्यान बटा रहेगा विवाहित जोड़े को संतान सुख की प्राप्ति होगी शेयर में निवेश लाभकारी रहेगा व्यवसाय में आपको कुछ बदलाव करना पड़ सकता है।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
 भविष्य को लेकर योजना बनाने से बचें स्वजनों की बातों का बुरा ना माने अन्यथा घर का माहौल बिगड़ सकता है स्वास्थ्य समस्या बढ़ने की आशंका रहेगी शरीर में आलश्य अधिक रहेगा प्रोफेशनल निर्णय लेने में कठिनाई आएगी।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
पुराने मेहनत का उत्तम परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है संतान के व्यवहार से मन शांत रहेगा ऑफिस में लोग आपकी लोग आपकी प्रशंसा करेंगे यात्रा लाभकारी रहेगी।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
  विरोधियों पर भारी पड़ेंगे कारोबार में धन को लेकर परेशानियां हो सकते हैं अपेक्षित लाभ मिलने में रुकावट आने की संभावना है आज दिन काफी सामान्य रहेगा कैरियर व परिवार के बीच संतुलन बनाए रखने में आसानी होगी।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
अपने हृदय की आवाज को सुनें अपने अधिकारों के लिए जागरूक रहें कैरियर के लिए दिन काफी अच्छा साबित होगा आपके कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे आप की तीव्र बुद्धि और योगिता से कठिन काम भी आसानी से कर लेंगे।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
संपत्ति को लेकर विवाद हो सकते हैं अपने अधिकारों का गलत उपयोग ना करें घरेलू कार्यों में ऐसी परेशानियां सकती सकती सकती है किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी रहेगी लोग आपकी सफलता की राह में रोड़ा अटकाने का प्रयास कर सकते हैं।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
आपके सामाजिक संबंध प्रगाढ़ होंगे गृहस्थ जीवन में प्रेम और रोमांच हो रहेगा आपकी किसी मनोकामना की पूर्ति आज हो सकती है कारोबार में निवेश से आय बढ़ेगी अपने शौक को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
कैरियर को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ना ले स्वयं को तरोताजा रखने का प्रयास करें आपको एकाग्रता रखने की आवश्यकता है जीवन साथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे मानसिक तनाव लेने से बचें।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
 घर-परिवार में शांति और समृद्धि रहेगी भौतिक भोग विलास में वृद्धि होगी धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि लेंगे रिश्तेदार घर आ सकते हैं विद्यार्थियों को उच्च शिक्षण संस्थान में प्रवेश मिलेगा।

           
           - हिन्दुस्तान जनता न्यूज की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान