आज का राशिफल

आज का राशिफल जानें आचार्य गोविन्द प्रसाद पाण्डेय "ध्रुव जी" के अनुसार 

       30/07/2020
            गुरुवार
          मास-श्रावण
          पक्ष- शुक्ल
      तिथी- एकादशी

1. मेष : ( चु चे चो ला ली लू ले लो अ )
मन में अनावश्यक विचारों को ना पालें, कोई शारीरिक समस्या उभर सकती है , छोटे भाई बहन के प्रति मन में कोई कड़वाहट ना रखें , भरोसेमंद मित्रों का सहयोग नहीं मिल पाएगा, लंबी यात्रा को फिलहाल 1 दिन टालना हितकर रहेगा।

2. वृष : ( ई उ ए ओ वा वी वू वे वो )
 आपकी संवाद शैली से लोग प्रभावित हो रहेंगे निवेश लाभकारी रहेगा कारोबार में उत्तम लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा जीवनसाथी आपकी बातों से प्रभावित होगा घर के लोगों के बीच परस्पर प्रेम रहेगा

3. मिथुन ( का की कु घ ङ छ के को  हा )
जॉब में अनुकूलता रहेगी सहकर्मी मित्र आपकी प्रशंसा कर सकते हैं आपका स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहेगा मानसिक तनाव में कमी आएगी आर्थिक दृष्टि से लिए गए निर्णय आज सही सिद्ध होंगे कोई गुम हुई वस्तु आज मिल सकती है।

4. कर्क ( ही हू हे हो डा डी डू डे डो )
प्रेम संबंधों को लेकर विरक्ति का भाव रहेगा संतान को लेकर मन में हर्ष होगा बिना वजह लोगों से विवाद में ना पड़े कोई बुरा समाचार मिल सकता है पेट में गैस की समस्या हो सकती है।

5. सिंह ( मा मी मु मे मो टा टी टु टे )
 खर्चो को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे स्वास्थ्य की समस्याओं का निराकरण होगा सावधान रहते हुए कारोबारी निर्णय ले मन की चंचलता पर नियंत्रण रखें आपकी लोकप्रियता में कमी आ सकती है।

6. कन्या ( टो पा पी पु ष ण ठ पे पो )
धन की स्थिति उत्तम रहेगी भविष्य को लेकर नई योजना बना सकते हैं पारिवारिक माहौल बहुत ही उत्तम रहेगा सेहत बहुत ही अच्छी रहने वाली है रुके हुए प्रोजेक्ट को पुनः व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे।

7. तुला ( रा री रू रे रो ता ती तू ते )
लंबे समय से चली आ रही समस्या दूर होगी चुनौतियों का अंत होगा संपत्ति संबंधी मामलों का निदान होगा धर्म और अध्यात्म से मन उचट सकता है शिक्षा में रूकावट आ सकती है।

8. वृश्चिक ( तो ना नी नु ने नो या यी  यू  )
जोखिम भरे कार्यकलापों और किसी की गारंटी लेने से बचें योग और ध्यान में रुचि ले सकते हैं कारोबारी लोगों के प्रोडक्ट की मांग बाजार में बढ़ेगी जॉब में काम करने से दिन आराम में बीतेगा संपत्ति की खरीदारी को लेकर जल्दबाजी  ना करें।

9. धनु ( ये यो भा भी भु ध फ ढ़ भे )
अपने उत्तेजना पर नियंत्रण रखें जीवन साथी के साथ बहसबाजी ना करें अवांछित लोगों के संपर्क से बचें धन के लेन-देन में धोखाधड़ी हो सकती है कारोबार में संघर्षपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा।

10. मकर ( भो जा जी खी खु खे खो गा गी )
शरीर में स्फूर्ति और ताजगी रहेगी मित्रों के सहयोग से कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं आय में अनिश्चितता रहेगी जीवनसाथी को कैरियर में शानदार अवसर मिलेगा मानसिक चिंता कम होने से मन में सकारात्मकता आएगी।

11. कुम्भ ( गु गे गो सा सी सु से सो दा )
आपके स्वभाव में आवेग और उद्यमिता पनप सकती है जीवन साथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी सामाजिक कार्य में भाग लेंगे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी पूरा दिन व्यस्तता में ही बिताना उचित होगा।

12. मीन ( दी दु थ झ ञ दे दो चा ची )
 विघ्न बाधाओं में कमी आएगी प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा कार्यक्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी किसी ऑनलाइन माध्यम से जोड़कर कुछ सीखने का प्रयास करेंगे भाई बहनों से संबंध मधुर होंगे।


         हिन्दुस्तान जनता न्यूज की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान