नगरवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, गड्ढामुक्त सड़क बनाने की मांग

चुर्क (सोनभद्र)
      चुर्क वार्ड नंबर 6 के रहवासियों ने आज सड़क मरम्मत की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान चुर्क वासियों ने पूर्व नगर पंचायत तथा पीडब्ल्यूडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  मौके पर चुर्क वासियों ने कहा कि जल्द सड़क को दुरुस्त नहीं कराया गया तो लोग व्यापक आंदोलन करने को बाध्य होंगे । क्योंकि मरम्मत कराई गई सड़क पहली बरसात में ही गड्ढे में बदल गई ।
आपको बताते चलें कि नगर पंचायत वार्ड नंबर 5 से लेकर लगभग 1 किलोमीटर की सड़क पेंटिंग का काम किया गया था अभी एक महीना भी नहीं बीता कि पहली बरसात में ही सड़क गड्ढों में तब्दील हो गयी वार्ड वासियों का कहना है कि यह सड़क इससे पहले ही सही थी जब से बनी है पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है । यह संपर्क मार्ग जो लगभग 10 - 15 गांव सिलथरी , वार परसौना , खैराई , धंधरोल बांध , मऊ , विजयगढ़ किला इत्यादि को जोड़ती है तथा यह सड़क बिहार बॉर्डर को भी जोड़ती है । इस सड़क से कभी कभी गांव के ग्रामीण लोग चुर्क में बाजार करने आते हैं ।
वार्ड वासियों का कहना है कि जब सड़क पर पेंटिंग कार्य कराया जा रहा था तो हम लोग कई बार जेई साहब से मिलने की कोशिश किए थे लेकिन वह मिले नहीं , इस सड़क में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है तथा सड़क बनाते समय सफाई भी नही कराई गई थी इस सड़क पर 15 - 20 गांवों के छोटे बड़े वाहनों का चुर्क बाजार में आना जाना रहता है क्योंकि यह सड़क कई गांव को जोड़ती है । आज इस गड्ढा युक्त सड़क का चूर्क से आने वाले कई ग्रामीणों ने विरोध किया ।
     इस दौरान राजेश, दिवाकर, विकास, राधे, गुड्डू, सैनी, फिरोज, बलवंत, गुप्ता, कन्हैया, रिंकू, इत्यादि लोग मौजूद रहे।

         
               - गोविन्द प्रसाद पाण्डेय की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान