बोर्ड परीक्षा में टाप करने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित

सोनभद्र 
     यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इण्टरमीडियट की परीक्षा में जिला में प्रथम स्थान प्राप्त की चुर्क मण्डल के विरधी गांव की मानसी पटेल को भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व सदर विधायक भूपेश चौबे ने सोमवार को उनके घर बिरधी पहुंचकर सम्मानित किया। वहीं करमा मण्डल के भटौलिया गांव के करन मौर्या पुत्र डॉ. अजीत मौर्या को भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व घोरावल विधायक डॉ. अनिल मौर्या ने उनके घर जाकर सम्मानित किया।
     भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व विधायकों ने बिटिया मानसी व बेटे करन मौर्या के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए लगन व मेहनत के साथ पढ़ाई जारी रखने की सीख दी।इससे पहले उन्होंने पिता धर्मेंद्र सिंह और पुत्री मानसी तथा पिता डॉ. अजीत मौर्या और पुत्र करन मौर्या को गमछा,स्मृतिचिन्ह और किताब भेंट किया ।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी बेटी व बेटे के सफलता की कामना की।बता दें कि मानसी पटेल रामनारायण हायर सेकंडरी स्कूल बिरधी की हाईस्कूल की छात्रा है।मानसी के पिता का कहना है कि मेरी बेटी ने विद्यालय और परिवार के साथ क्षेत्र का नाम रोशन किया।वहीं मानसी का कहना है कि मेरा सपना भविष्य में इंजीनियर बनकर देश के लिए कुछ करने की तमन्ना है।मेरे इस कामयाबी में मेरे माता - पिता और गुरुजनों का पूरा सहयोग रहा इसका श्रेय इन्ही लोगों को है।
इस अवसर भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि जीवन में शिक्षक का सर्वोपरि स्थान है । शिक्षक शिक्षा ही नही बल्कि आने वाले भविष्य को संवारने का कार्य भी करते हैं । उन्होने बच्चों को अच्छे नागरिक बनने को कहा और यह भी कहा कि आगे जीवन को संवारने के लिए बहुत सारे क्षेत्र खुले है,आज के दौर में किसी भी व्यवसाय के क्षेत्र में जाने के लिए मेहनत करना जरुरी है। उन्होनें दोनो बच्चों को शुभकामनाएं दी तथा सभी को अपनी पढ़ाई के प्रति लगनशिल बनकर मेहनत करने को कहा। इस अवसर पर सदर विधायक भूपेश चौबे व घोरावल विधायक डॉ. अनिल मौर्या, चुर्क मण्डल अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय,करमा मण्डल अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा,संजू श्रीवास्तव,विमलेश पटेल,सुबाष पटेल, दिलिप चौबे, वरुण त्रिपाठी, भुनेष्वर पटेल, आशिष पटेल, ओमप्रकाश सिंह, सुरेंद्र मौर्य एवं मनीष मिश्रा इत्यादि व ग्रामीण जन मौजूद रहे ।


      -ब्लॉक ब्यूरो चीफ गोविन्द प्रसाद पाण्डेय की रिपोर्ट

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान