कास ये कोरोना ना होता, मेरा मन यूँ उदास ना होता..

आइये पढ़ते हैं प्रधानाचार्य गौतम विश्वकर्मा द्वारा लिखित कविता- 

कास ये कोरोना ना होता, मेरा मन यूँ उदास ना होता 
कास ये कोरोना ना होता,
मेरा मन यूँ उदास ना होता।
चाहता जिधर मैं,
उधर घुम आता।।
कास ये कोरोना ना होता ..
मेरा मन यूँ उदास ना होता।।
गर्मी की छुट्टी कटती,
अपने ननिहाल में।
करते खुब मौज - मस्ती,
मामा-मामी के साथ में।।
नहीं होता स्कूल बंद,
टलती नहीं परीक्षा।
मेरा भी फस्ट डिविजन रिजल्ट आता,
मम्मी खिलाती चाट-पकौड़ी बरफ़ी और समोसा।
आते लोग बधाई देने,
शाबाश बेटा!  शाबाश बेटा!
कास ये कोरोना ना होता,
मेरा मन यूँ उदास ना होता।।


       लेखक- गौतम विश्वकर्मा
                 (प्रधानाचार्य)
    शिवा एकेडमी, सुकृत-सोनभद्र


नोट :- यह कविता कोरोना महामारी में उदास बैठे छात्र / छात्राओं के मनोदशा पर आधारित है।


                  - अरुण कुमार गुप्ता की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान