सपाइयों ने जिलाधिकारी सोनभद्र को सौंपा महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश के नाम 12 सूत्री ज्ञापन

सोनभद्र  (उ0प्र0)

      समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष विजय यादव की अध्यक्षता में देश मे बढ़ रही मंहगाई के बिरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के नाम जिला अधिकारी सोनभद्र को एक ज्ञापन सौंपा ज्ञापन को उपजिलाधिकारी ने बतौर प्रतिनिधि के रूप में लिया ।
     विजय यादव समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष सोनभद्र ने बताया कि केंद्र की सत्ता में भाजपा सरकार ने 6 साल पूरे कर लिए हैं । इन वर्षों में भाजपा ने गरीबों किसानों और मजदूरों के हित में जो बड़ी - बड़ी घोषणाएं की उन पर अमल नहीं हुआ । दुनिया में भारत की जो साख थी वह भी अब नहीं रही आंतरिक सुरक्षा में विफल भाजपा सरकार सीमाओं की सुरक्षा और देश की संप्रभुता को भी बचाने में असमर्थ है । देशवासियों को प्रगति और विकास के दिखाए गए सपने चकनाचूर हो गए हैं । भाजपा ने देश की जनता का भरोसा तोड़ने का काम किया है । सरकार मनमानी पर उतारू है । नागरिकों के अधिकारों को कुचला जा रहा है । यह संवैधानिक लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है । पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा ने कहा उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का चौथा वर्ष शुरू है और इस सरकार ने अपनी एक भी जनहित योजना शुरू नहीं की । उत्तर प्रदेश में इस समय अराजकता की स्थिति है । किसान , मजदूर , नौजवान , व्यापारी , छात्र , बालिकाएं , महिलाएं , अल्पसंख्यक सभी वर्ग दहशत भरे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं । किसानों की अनेक समस्याओं के साथ बेरोजगारी महंगाई बालिकाओं के साथ दुष्कर्म एवं हत्याएं महिलाओं का उत्पीड़न चरम पर है।
      पूर्व विधायक रमेश चंद्र दुबे ने कहा कि व्यापारियों और मजदूरों छात्रों का जीवन संकट में है । ध्वस्त कानून व्यवस्था अनेक समस्याएं विकराल रूप लेकर खड़ी है । उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न वर्ग की समस्याओं के प्रति संवेदनहीनता के कारण समाजवादी पार्टी और उनकी समस्याओं के समाधान हेतु निम्न मांग करती है । डीजल पेट्रोल रसोई गैस के मूल्य में में लगातार बढ़ोतरी हो रही है , उसे तत्काल जनहित में सस्ता किया जाय , लखनऊ में हुए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की समाजवादी पार्टी घोर निंदा करती है दोषी पुलिस वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न बंद किया जाए कोन ब्लॉक में हर्रा और पडरछ ग्राम सभा को शामिल किया जाए पूरे जनपद में सेनीटाइजर करते हुए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जाए जनपद की सभी नालियों की साफ - सफाई एवं जल निकासी की व्यवस्था तत्काल किया जाए गरीब व मध्यम वर्गीय सभी लोगों का कर्ज माफ किया जाए गरीब व मध्यम वर्गीय सभी लोगों का 6 महीने का बिजली बिल माफ किया जाए कोरोनावायरस काल में स्कूलों में सभी छात्र छात्राओं का फीस माफ किया जाए ग्राम सभाओं द्वारा होने वाले निर्माण कार्य का विवरण ठेका लेने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न तत्काल बंद किया जाए जनपद के अघोषित बिजली कटौती बंद किया जाए और 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित किया जाए पूरे जनपद में सत्ता के संरक्षण में चल रहा अवैध खनन बंद किया जाए और गिट्टी बालू सस्ता किया जाए, जनपद के गांव और शहर की सड़कें पूरी तरह ध्वस्त हैं उनको तत्काल गड्ढा मुक्त किया जाए । ज्ञापन सौंपने वालों में मोहम्मद सईद कुरेशी , राम निहोर यादव , रमेश सिंह यादव , महफूज आलम खाँ , अनिल यादव , हिदायतुल्लाह खान , मन्नू पांडे , कामरान खान , कृपाशंकर चौहान , अशोक पटेल , ओमप्रकाश त्रिपाठी , आनंद चौबे , प्रमोद यादव , राम सेवक यादव , पवन पटेल , जितेंद्र , अजीत कनौजिया , राजेश यादव , राजमणि , मनीष , राजनाथ , सूरज चौरसिया आदि लोगों ने उपस्थित होकर ज्ञापन सौंपा।



                 - गोविन्द प्रसाद पाण्डेय की रिपोर्ट 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सोनभद्र के परिषदीय विद्यालयों में राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ की टीम ने की गुणवत्ता को जांच

विशिष्ट स्टेडियम तियरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा सकुशल संपन्न

इसरो प्रमुख एस सोमनाथ बने विश्व के कीर्तिमान